हनुमान चालीसा.. अवैध घुसपैठ.. हिंदू मुस्लिम, पीएम-शाह की रैलियों ने गरम किया प्रचार?

PM Narendra Modi Amit Shah: लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने शबाब पर पहुंच चुका है. पहले चरण का मतदान हो गया है और दूसरे चरण के लिए प्रचार तेज है. इसी कड़ी में प्रतिक्रियाओं का दौर भी शुरू हो गया है. विपक्षी नेता पीएम मोदी के खिलाफ 'हेट स्पीच' को लेकर मोर

4 1 22
Read Time5 Minute, 17 Second

PM Narendra Modi Amit Shah: लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने शबाब पर पहुंच चुका है. पहले चरण का मतदान हो गया है और दूसरे चरण के लिए प्रचार तेज है. इसी कड़ी में प्रतिक्रियाओं का दौर भी शुरू हो गया है. विपक्षी नेता पीएम मोदी के खिलाफ 'हेट स्पीच' को लेकर मोर्चा खोला हुए हैं. चुनाव आयोग में भी शिकायत की हुई है. इधर पीएम मोदी और अमित शाह एकदम आक्रामक मूड में हैं. मंगलवार को भी अपनी-अपनी चुनावी रैलियों में पीएम मोदी और अमित शाह यहां तक कि राजनाथ सिंह भी विपक्ष पर गरम ही नजर आए.

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस को घेरा है. इसके आलावा राजस्थान के टोंक में भी उन्होंने एक चुनावी रैली में कांग्रेस को तुष्टिकरण पर घेरा. उधर अमित शाह ने पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ का मामला उठाया.

छत्तीसगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह अपना भ्रष्टाचार छिपाने के लिए हिंसा को बढ़ावा देती रही है. महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत धमतरी जिले के श्यामतराई गांव में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राज्य की जनता से वादा किया कि वह माओवाद और नक्सलवाद को जड़ से समाप्त करके रहेंगे. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस जब भी सत्ता में आई है उसने विकास को पटरी से उतारने का काम किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और विकास साथ-साथ चल ही नहीं सकते हैं, कांग्रेस जहां-जहां सरकार में रही वहां हिंसा और भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया. अपना भ्रष्टाचार छिपाने के लिए कांग्रेस हिंसा को बढ़ावा देती रही है.

'हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह' वहीं राजस्थान के टोंक में एक चुनावी सभा में उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के आरक्षण को मजहब के आधार पर मुसलमानों को देना चाहती थी. उन्होंने एक बार फिर आरोप लगाया क‍ि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में लोगों का धन छीनकर अपने 'खास' लोगों में बांटने की 'गहरी साजिश' रची है. मोदी ने कहा कि देश में दलितों, पिछड़ों व आदिवासियों का आरक्षण न खत्म होगा न ही उसे धर्म के नाम पर बांटने दिया जाएगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राज में अपनी आस्था का पालन करना भी मुश्किल हो जाता है और उसके राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह हो जाता है. मोदी ने कांग्रेस के खिलाफ यह टिप्पणी उस दिन की जबकि देश भर में हनुमान जयंती मनाई जा रही है.

'तुष्टिकरण की राजनीति का पर्दाफाश' इसी रैली में पीएम ने आगे यह कहा कि जब कांग्रेस और उसका गठबंधन सत्ता में था तो ये लोग दलितों, पिछड़ों के आरक्षण में सेंधमारी कर वोट बैंक की राजनीति के लिए अपनी खास जमात को अलग से आरक्षण देना चाहते थे, जो संविधान के बिलकुल खिलाफ है. उन्होंने कहा कि आरक्षण का जो हक बाबा साहब ने दलित, पिछड़ों और आदिवासियों को दिया कांग्रेस और उसका गठबंधन उसे मजहब के आधार पर मुसलमानों को देना चाहते थे.'' प्रधानमंत्री ने कहा, ''कांग्रेस की इन साजिशों के बीच मोदी आपको गारंटी दे रहा है कि दलितों, पिछड़ों व आदिवासियों का आरक्षण खत्म नहीं होगा. ये मोदी की गारंटी है. पीएम ने कहा कि दो-तीन दिन पहले मैंने कांग्रेस की इस वोटबैंक और तुष्टिकरण की राजनीति का पर्दाफाश किया था. इससे कांग्रेस को इतनी मिर्ची लगी है कि वे हर तरफ मुझे गालियां देने में जुटे हैं.

फिर दोहराई संविधान वाली बात संविधान बदलने के कांग्रेस के आरोपों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर से बड़ा बयान दिया है. उन्होंने प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि मोदी क्या बाबा साहब अंबेडकर भी आकर कहें तो संविधान नहीं बदल सकता. छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले के जेठा गांव में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ी भाषा में स्थानीय लोगों का अभिवादन किया. उन्होंने कहा कि जब भी चुनाव आता है, तो कांग्रेस वाले एक ही घिसी-पिटी टेप रिकॉर्डर बजाते रहते हैं. भाजपा वाले आएंगे, संविधान खत्म कर देंगे, भाजपा वाले आएंगे, आरक्षण खत्म कर देंगे. कितने दिनों तक झूठ चलाते रहोगे. मेरी एक बात याद रखिए, मोदी तो छोड़िए, खुद बाबा साहेब अंबेडकर भी आकर कहें तो भी कोई संविधान नहीं बदल सकता.

अवैध घुसपैठ से मुक्ति की गारंटी: अमित शाह उधर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि यदि 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में भाजपा के 18 सीटें जीतने से अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का मार्ग प्रशस्त हो सकता है, तो इस बार 35 सीटें जीतने से निश्चित रूप से अवैध घुसपैठ से मुक्ति की गारंटी मिलेगी. उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत करणदिघी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, “पश्चिम बंगाल के लोगों ने 2019 में भाजपा उम्मीदवारों के लिए बड़ी संख्या में मतदान किया. इसके बाद, अयोध्या में राम मंदिर एक वास्तविकता बन गया. अगर इस बार यह संख्या (भाजपा के सीटों की) 35 हो जाती है, तो पश्चिम बंगाल के लोगों को अवैध घुसपैठ के खतरे से मुक्ति मिल जाएगी. गृह मंत्री के 20 मिनट के भाषण में अवैध घुसपैठ का मुद्दा उन्होंने जोर-शोर से उठाया.

कांग्रेस ने भारत को हिंदुओं और मुसलमानों में बांटने की राजनीति की: राजनाथ सिंह इसके अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि कांग्रेस ने भारत के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को नष्ट कर दिया. उसने हिंदुओं और मुसलमानों को बांटने की राजनीति की. रक्षा मंत्री खूंटी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के नामांकन के बाद पतरा मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि झारखंड के सीएम के तौर पर और केंद्र में मंत्री के रूप में अर्जुन मुंडा के योगदान को सबने देखा है. बेदाग छवि का ऐसा कर्मठ नेता जिस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है, वह उस क्षेत्र के लिए गौरव की बात है. राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही हैं, जिन्होंने झारखंड के सपूत नायक भगवान बिरसा मुंडा को सम्मान दिया. वह गौरव के प्रतीक हैं. समाज की अंतिम सीढ़ी पर बैठे लोगों को सम्मान देना, यह काम अगर कोई कर रहा है तो हमारी सरकार कर रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने देश को बनाने के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर रखा है.

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Jharkhand News: ED ने जब्त कर रखा है तुपुदाना ओपी का सरकारी मोबाइल, कामकाज हो रहा प्रभावित

राज्य ब्यूरो, रांची। रांची स्थित तुपुदाना ओपी का सरकारी मोबाइल 9431706167 पिछले डेढ़ महीने से ईडी के कब्जे में है। इसका असर कामकाज पर पड़ रहा है। तुपुदाना ओपी में लैंड लाइन फोन तो बहुत पहले से नहीं था, अब मोबाइल भी नहीं है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now